pradhan-mantri-ujjwal

प्रधानमंत्री श्री ‪नरेन्द्र भाई मोदी‬ जी आने वाली 1 मई को एक महत्त्वाकांक्षी योजना “प्रधानमंत्री उज्जवल योजना ” की शुरुवात करेंगे। इस योजना के अनुसार सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में बीपीएल परिवारों को 5 करोड़ ‪LPG‬ Gas गैस कनेक्शन मुफ्त में देगी ।इस योजना की शुरुवात सरकार प्रधानमंत्री जी ‪बलिया‬ जिले उत्तर प्रदेश से करेंगे प्रधानमंत्री जी की इस योजना की अनुमानित लागत 8000 करोड़ रुपये है और सरकार 1.13 करोड़ लोगो द्वारा स्वेच्छा से छोड़ी गयी गैस सिलेंडर सब्सिडी का इस्तेमाल भी यहाँ करेगी ।
इस योजना के लिए अपनी सब्सिडी छोड़ने में सबसे पहले महाराष्ट्र के लोगो का स्थान है वहा के 16.44 लाख गैस उपभोक्ताओ ने अपनी सब्सिडी इस योजना के लिए छोड़कर बहुत अच्छा योगदान दिया है इसके बाद उत्तरप्रदेश से 13 लाख , दिल्ली से 7.26 लाख, गुजरात से 4.2 लाख एवं उड़ीसा से 1.3 लाख आदि उपभोक्ताओ के सहयोग से इस महत्त्वाकांक्षी योजना की शुरुवात में अपना हाथ आगे बढाया है।
‎प्रधानमंत्री‬ ‪उज्जवल‬ ‪‎योजना‬ का सबसे पहले लाभ उन ग्रामीण क्षेत्रों के ‎BPL‬ परिवारों को मिलेगा जो सबसे पीछे है विकास के मामले में इसी वजह से प्रधानमंत्री जी ने बलिया जिले को चुना है । प्रधानमंत्री जी श्री नरेन्द्र मोदी जी इस योजना की शुरुवात 10 परिवारों को अपने हाथ से गैस कनेक्शन देकर करेंगे इसके बाद बलिया के आस पास के नजदीकी 10000 ग्रामीण इलाको के BPL परिवार इस योजना से लाभान्वित होंगे ।
मै प्रधानमंत्री जी को इस योजना के शुरुवात करने एवं देश के विकास के लिए उनका हार्दिक आभार व्यक्त करूँगा ।