अग्रवाल समाज हर क्षेत्र में अग्रणी

परिचय सम्मेलन अग्रकुंभ में मुख्य अतिथि सांसद राजोरिया ने कहा

भास्कर संवाददाता|बाड़ी
धौलपुरजिला अग्रवाल महासमिति के तत्वाधान में अग्रवाल पारिवारिक परिचय सम्मेलन के तीसरे दिन शनिवार को सांसद डाॅ मनोज राजोरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह त्यागी, विधायक बसेडी रानी सिलोटिया, पूर्व विधायक जसवंत िसंह गुर्जर, शिवराम कुशवाह, मंडी कमेटी की जिलाध्यक्ष सरला परमार ने कार्यक्रम में शिरकत की।
इस मौके पर मुख्य अतिथि सांसद राजोरिया ने अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित किए जा रहे परिचय सम्मेलन की सराहना करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज हर क्षेत्र में अग्रही समाज है। इस समाज ने कभी मांगा नही है।।
महिलाओं द्वारा किए गए रक्तदान की खूब तारीफ की और अग्रकुंभ को समाज के लडके लडकियांे के विवाह सम्बंधों के लिए एक सफल मंच बताया। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिनेश बागथरिया एंव समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद मित्तल ने फिजूल खर्चो को रोककर समय की बचत का ख्याल रखते हुए परिचय सम्मेलन आज की महती आवश्यकता बताया।
सम्मेलन में दूरदराज के क्षेत्रों से आये अपने विवाह योग्य बच्चों के सम्बधों की उम्मीद लगाये अग्रवाल परिवार खचाखच भरे मुख्य पांडाल में मंच से परिचय दे रहे युवक युवती के अनुसार उनसे सम्पर्क बनाकर अपने परिवार के बच्चों के लिए सुयोग्य वर तलाशते नजर आए। सम्मेलन के संयोजक मुकेश अग्रोहा, जिलाध्यक्ष गिरीश गर्ग, मुन्नाला मंगल, सुरक्षा समिति के अध्यक्ष भगवती प्रसाद मित्तल, महिला जिलाध्यक्ष कमलेश गर्ग, सुनील गर्ग, ऋषि मित्तल, पीसी मित्तल, नेमीचन्द अग्रवाल, मीरा मित्तल, पीडी अग्रवाल, धांधूराव मंगल समन्वय कुछ में रिश्तों को बनाने में प्रयास में लगे हैं। सम्मेलन प्रागंण में दूरसंचार के युग में सभी संयोजकों से सम्पर्क बनाये रखने के लिए समिति द्वारा कोर्डिलेस वायरलेस सैट लगभग दो दर्जन उपलब्ध कराए गए हैं। जिससे व्यवस्थाएं सुचारु बनी रहे।
अग्रवाल समाज परिचय सम्मेलन एंव मिडिया प्रभारी पी सी मंगल ने बताया कि सम्मेलन में मंच के माध्यम से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से अनेक जोडे तय होने का अनुमान है। समिति द्वारा पूर्व मे लिये गये निर्णय के अनुसार सम्बन्ध स्थापित होने वाले जोडो की मंच से कोई घोषणा नहीं की जाएगी क्योंकि यह सम्मेलन एक दूसरे परिवारों का मिलन एंव रिश्तों के मिलान का संगम है।
समिति की वेबसाइट का किया लोकार्पण
संयोजकमुकेश अग्रोहा ने बताया कि सम्मेलन मंच पर जिला अग्रवाल महा समिति की बेवसाइट का लोकार्पण सोनम गर्ग, डी डी अग्रवाल एक्साइज कमिश्नर नोयडा द्वारा किया गया बेवसाइट पर कोई भी व्यक्ति अपना युवा व्यक्तिायों का पंजीयन करा सकता है। उन्होने बताया गत रात्रि मंच पर दिल्ली की मशहूर भजन गायिका अल्का गोयल मण्डली द्वारा भजनों की शानदार प्रस्तुती दी गई।